Indonesia के इस समुद्र तट की जानाकारी, कैसे जाएं

ओरा समुद्र तट इंडोनेशिया में बेहाधी प्रचलित और लोकप्रिय जाना जाता है। जो पूरे विश्व भर में प्रचलित है। बड़ी दूर से पर्यटक यहां पर छुट्टियां बिताने में और कुछ समय व्यतीत करने के उद्देश्य से इंडोनेशिया के इस समुद्र तट पर आते हैं। बेहद ही खूबसूरत ऊंचे ऊंचे पहाड़ हरे भरे जंगल और विभिन्न प्रकार के जंगल, इंडोनेशिया के इस समुद्र तट की खूबसूरती को और भी बढ़ाता है। और इसी खूबसूरती को देखने के लिए दूर से पर्यटक यहां पर खींचे चले आते हैं। ओरा समुद्र तट इंडोनेशिया के अन्य समुद्र तटों की तरह खूबसूरत और लोकप्रिय माना जाता है। जो पूरे विश्व भर में प्रचलित है। नीले रंग का पानी इंडोनेशिया के इस समुद्र तट की खूबसूरती को और भी निखारता है।

ओरा समुद्र तट अन्य स्थान

ओरा समुद्र तट इंडोनेशिया के वन्य जीव और विभिन्न प्रकार के मछलियां पकड़ने के लिए भी जाना जाता है और साथ में एक प्रकार का एकांत और शांत तलाश की तलाश में रहने वाले पर्यटकों के लिए यहां इंडोनेशिया का समुद्र तट अनुकूल है इंडोनेशिया के इन हरे-भरे जंगलों मैं घूमने का सबसे अच्छी जगह मानी जाती है जो एक प्रकार से इस स्थान को यहां आने वाले हर एक पर्यटक को स्वर्ग की अनुभूति कराता है। आपको बता दे कि इस समुद्र तट के द्वीप पर पहुंचना आसान नहीं है। परंतु उतना मुश्किल भी नहीं है। यहां पर पहुंचते समय आपको एक प्रकार से शानदार और अलौकिक नजारे देखने का अवसर प्राप्त होता है। 

ओरा समुद्र तट द्वीप में कहां ठहरें

ओरा समुद्र तट के कुछ ही दूरी पर अन्य विभिन्न प्रकार के द्वीप भी देखे जा सकते हैं। जो इसी समुद्र तट की तरह खूबसूरत और अलौकिक देखने का शानदार अवसर प्राप्त करता है। एक प्रकार से यहां पर आप विभिन्न प्रकार की बेहतरीन स्नोरकिलिंग करने का अवसर भी प्राप्त होता है। और साथ में भीड़भाड़ वाले स्थान से दूर यहां एकांत शांत स्थान आपको एक अलग ही अनुभूति कराता है। आपको बता दे की इस यात्रा के समय आपको गाइड के द्वारा इस द्वीप पर पहुंचने का सही तरीके से अवगत करते हैं। इंडोनेशिया के इस समुद्र तट की खूबसूरती के साथ कई रहस्य भी देखने का अवसर भी प्राप्त होता है। जैसे कि यहां पर स्थित रिजॉर्ट जो अलग ही स्थान की अनुभूति कराता है। आपको बता दे कि यहां का ज्यादातर स्थान अभी भी अपेक्षाकृत देखने को मिलता है।

ओरा समुद्र तट पर आखिर कैसे पहुंचे।

आपको बता दे की इंडोनेशिया का यह, ओरा समुद्र तट मालुकु व्यस्त स्थान से कुछ ही दूरी पर स्थित यह ओरा समुद्र तट देखने को मिलता है। जहां पर आपको कई दूर तक पैदल चलकर जाना पड़ता है। आपको बता दे कि इसी समुद्र तट से कुछ ही दूरी पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की उपलब्ध है। जहां से जकार्ता, मकासर, और इंडोनेशिया के अन्य स्थानों पर जाने का सीधा रास्ता उपलब्ध है। आप सुनाएं आप स्काईस्कैनर के द्वारा भी आप विभिन्न प्रकार की खरीदारी भी कर सकते हैं। 

ओरा समुद्र तट आप क्या-क्या कर सकते हैं।

ओरा समुद्र तट के आसपास आप विभिन्न प्रकार के निर्जला तालाब और एडवेंचर कर सकते हैं। या फिर किसी नौका द्वारा आप समुद्र के आसपास के स्थान को देख सकते हैं। यहां पर विभिन्न प्रकार के हिंदू धर्म से जुड़े मंदिर भी देखे जा सकते हैं जहां पर आप कुछ समय व्यतीत भी कर सकते हैं। इस समुद्र तट की, नीले रंग का पानी और सफेद रेत होने के कारण इस समुद्र तट की सुंदरता को और भी निखारता है। जो यहां पर पर्यटक खींचे चले आते हैं। विभिन्न प्रकार की मछलियां इस समुद्र तट के आसपास देखे जा सकते हैं पर्यटक यहां पर मछलियां पकड़ने के लिए भी कुछ समय व्यतीत भी करते हैं। और आसपास विभिन्न प्रकार के सरोवरों को भी देख सकते हैं।

खेल की गतिविधियां।

इंडोनेशिया के इस समुद्र तट के आसपास घूमने के अतिरिक्त आप खेल की गतिविधियां भी कर सकती है। जो कि यहां पर उपलब्ध है। जैसे की विभिन्न प्रकार के खेल की इक्विपमेंट उपलब्ध देखने को मिलते हैं। जैसे की स्नोर्किलिंग, पैरास्लेडिंग, बनाना ट्रिप, अन्य विभिन्न प्रकार के शिप के द्वारा आप डॉल्फिन या फिर अन्य मछलियों को देख सकते हैं। या फिर अन्य विभिन्न प्रकार के खेल की गतिविधियां उपलब्ध है। जो आप यहां पर खेल की गतिविधियां कर सकते हैं।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने