WhatsApp के पुराने Chat को करे नए मोबाइल में Transfer, वो भी कुछ ही मिनटों में, जाने

WhatsApp ने एक और फीचर्स अपडेट कर लिया है। जिसके द्वारा आप अपने फोन की चैटिंग दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। जिसके द्वारा आप अपने मित्रों से की हुई चैटिंग को अपने मोबाइल द्वारा दूसरे मोबाइल में ट्रांसफर करने की सुविधा उपलब्ध देखने को मिलेगा जो की पहले नहीं था। पूरी दुनिया भर में व्हाट्सएप यूजर्स देखने को मिलते हैं। यूट्यूब और फेसबुक के बाद व्हाट्सएप की पूरी दुनिया भर में यूजर्स छत और मैसेजिंग का उपयोग करने के लिए अधिक संख्या में देखे जा सकते हैं।

यदि आप में से कोई नया यूजर्स नया स्मार्टफोन लेने के बारे में विचार कर रहे हैं। और अपनी सारी चैटिंग और वीडियो के साथ फोटोस को बैकअप करने के बारे में भी सोच रहे हैं। क्योंकि नए स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का सारा डाटा बैकअप लेना अत्यंत आवश्यकता होती है। जो दूसरे मोबाइल में बैकअप नहीं कर सकते हैं। तो इसलिए अब आपको बैकअप लेने की कोई भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि व्हाट्सएप द्वारा एक ऐसा फीचर्स अपडेट हुआ है। जिसके माध्यम से आप अपने किसी भी चैट को दूसरे मोबाइल पर ट्रांसफर कर सकते हैं। 

दुनिया भर में यूजर्स व्हाट्सएप के मैसेज और वीडियो के साथ फोटोस अपने दोस्तों में शेयर शेयर करते हैं। और साथ में चैटिंग के द्वारा मैसेज भी करते हैं। अब इसी चैट को आप अपने दूसरे मोबाइल पर ट्रांसफर कर सकते हैं। वह भी बड़ी आसानी से परंतु इसके लिए आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा जिसके माध्यम से आप व्हाट्सएप के इस नए अपडेट का लाभ उठा सकते हैं। क्योंकि व्हाट्सएप एक प्रकार से दुनिया भर में चैटिंग और वीडियो के साथ मैसेज और अन्य फीचर्स के लिए पूरे दुनिया भर में जाना जाता है। जो आज का सबसे बड़े एप्लीकेशन के लिए जाना चाहता है। जो हर किसी यूजर्स के मोबाइल में जरूर होता है।

व्हाट्सएप आज के समय में हर किसी के लिए महत्वपूर्ण बना हुआ है। जो कि हर किसी व्यक्तियों के मोबाइल में जरूर होता है। ऐसे में व्हाट्सएप के माध्यम से वीडियो और फोटोज भेजने के लिए व्हाट्सएप एक बेहतरीन प्लेटफार्म के लिए जाना चाहता है। परंतु व्हाट्सएप द्वारा अपडेट हुए इस नए फीचर्स के माध्यम से आप अपनी हर एक चैटिंग को दूसरे मोबाइल पर ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको बैकअप लेने की जरूरत नहीं है। इसके अतिरिक्त आप व्हाट्सएप की हिस्ट्री भी अपनी दूसरे मोबाइल पर भी ट्रांसफर कर सकते हैं। वह भी मिनट में आप इस प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस इतना ही करना है। कि पुराने अपने और नए फोन में से अपने व्हाट्सएप को चालू करना होगा इसके पश्चात आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा.

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स के माध्यम से आप एंड्रॉयड तो एंड्राइड और एंड्रॉयड तो अन्य किसी मोबाइल में भी आप इस प्रक्रिया को यानी की ट्रांसफर करने के सेटिंग कर सकते हैं। जाने इस प्रक्रिया को, इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले यदि आप में से किसी यूजर्स ने व्हाट्सएप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल नहीं किया तो अभी करें और इसके पश्चात आप अपने पुराने मोबाइल फोन में अपने व्हाट्सएप को खोलें और ऊपर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करें, जहां पर आपको सेटिंग के ऑप्शन दिखे कि जिस पर क्लिक करना है और उसके पश्चात आपको चाट का ऑप्शन शो करेगा जिस पर भी आपको क्लिक करना होगा। इसके पश्चात आपको अपने मोबाइल की स्क्रीन को स्क्रॉल करके थोड़ा नीचे करना होगा। जहां पर आपको नेक्स्ट का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करें और स्कैनर के माध्यम से आप स्कैन करें किसके पक्ष वह ऑप्शन भी खुल जाएगा, इसके बाद आपको अपने नए मोबाइल में व्हाट्सएप को खोलना होगा इसके बाद आपको एक रजिस्टर का ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको अपने इस नंबर को रजिस्टर करना होगा।

दोस्तों जैसे ही आप अपने इस व्हाट्सएप को रजिस्टर कर लेते हैं। इस समय आपकी जितनी भी हिस्ट्री और छत के मैसेजिंग होगी वहां पर आपको एक ऑप्शन देखने को मिलेगा जो फ्रॉम ओल्ड फोन का ऑप्शन खुल जाएगा, जहां पर आपको कंटिन्यू पर क्लिक करना है। वहीं पर आपको एक कर कोड देखने को मिलेगा जहां पर आपको कोड खोलना होगा जैसे ही वह कोड खुलता है। आपको तुरंत ही अपने पुराने मोबाइल पर मोबाइल में इंस्टॉल किए हुए व्हाट्सएप में स्कैनर के माध्यम से स्कैन करना होगा। जैसे ही आपको बताए गए भीम के अनुसार आप इस प्रक्रिया को पूर्ण करते हैं इस समय आपकी पुरानी पूरी व्हाट्सएप में हिस्ट्री और चैट की सारी एक्टिविटीज ट्रांसफर होकर अपने नहीं मोबाइल में अपडेट हो जायेगा। तो दोस्तों इस प्रकार से आप अपनी पुरानी चैटिंग और हिस्ट्री को अन्य किसी मोबाइल में व्हाट्सएप को इंस्टॉल करके इस प्रकार की सेटिंग कर सकते हैं।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने