WhatsApp Latest Updates मेसेज और कॉलिंग अन्य एप्स पर कर पाएंगे

WhatsApp कंपनी के नए अपडेट्स के अनुसार जल्द ही यूजर्स को लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेगा. जिसमें टेलीग्राम जैसे अन्य एप, जैसे की आप सिंगल कॉल कर सकेंगे, इस प्रकार की मैसेजिंग की सुविधा उपलब्ध रहेंगी. आपको बता दे की व्हाट्सएप के मेटा सर्विस ने अपने नए प्लान को इंटीग्रेटेड करने की जानकारी शेयर की गई है. 2027 तक कॉलिंग फीचर्स की सुविधा यूजर्स को उपलब्ध होने की जानकारी व्हाट्सएप कंपनी द्वारा दी गई हैं। WhatsApp Latest Updates मेसेज और कॉलिंग अन्य एप्स पर कर पाएंगे

WhatsApp पर भी भेजे अन्य एप्स की तरह मैसेज

व्हाट्सएप के नए फीचर्स के बारे में जाने तो, आपको बता दें कि टेलीग्राम, गूगल मैसेजिंग और iMessage जैसे कॉल की सुविधा और अन्य विभिन्न प्रकार की सुविधा भी इस व्हाट्सएप के नए फीचर्स में देखने को मिलेगा। इस नए इंटीग्रेटेड सर्विस का प्लान मेटा ने अपने ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से शेर की गई है। ब्लॉक पोस्ट में लिखते हुए व्हाट्सएप के मेटा का कहना है कि दुनिया भर के यूजर्स की सिक्योरिटी और प्राइवेसी को पहले से अधिक मेंटेन करने वाली टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा रहा है। जिसपर काम चल रहा है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स में किस प्रकार का चैटिंग रहेगा मैसेंजर और टेलीग्राम की तरह आप इस पर भी नए फीचर्स का उपयोग भी कर पाएंगे.

WhatsApp Latest Updates 

मेसेज और कॉलिंग अन्य एप्स पर कर पाएंगे, व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स में नोटिफिकेशन का मैसेंजर और व्हाट्सएप का नोटिफिकेशन आपको नए तरीके से देखने को मिलेगा, 2027 में मिलेगा अन्य एप्स की तरह व्हाट्सएप में भी कॉलिंग का नया फीचर्स जहां बताते हुए मेंटा ने अपने ब्लॉक पोस्ट में कहा है। कि अन्य पार्टी की तरह यूजर्स अब व्हाट्सएप पर भी चैट्स और नोटिफिकेशन के साथ मैसेंजर और व्हाट्सएप पर भी इस प्रकार की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे. इस नए फीचर्स में यूजर्स अन्य एप्स की तरह सारे मैसेज को रिसीव भी कर पाएंगे और साथ में यूजर्स सारे मैसेज को एक ही इनबॉक्स में देख पाएंगे।

WhatsApp मैसेजिंग फीचर्स

व्हाट्सएप यूजर्स इतने फीचर्स को अपडेट करने के साथ, यूजर चाहे तो अन्य पार्टी की तरह चैट्स करने के लिए, अलग फोल्डर क्रिएट भी कर सकते हैं। और विभिन्न प्रकार की टाइपिंग की सुविधाएं जैसे कि इंडिकेटर, रीड रिसिप्ट, डायरेक्टर रिप्लाई और रिएक्शन जैसे, रिच, मैसेजिंग फीचर्स इस नए फीचर्स के अंतर्गत उपलब्ध रहेंगे, जिसका यूजर्स उपयोग कर पाएंगे और इस फीचर्स को लेकर व्हाट्सएप की माने तो यह फीचर्स, यूजर्स को 2027 तक उपलब्ध हो जाएगा। व्हाट्सएप में अपने इस नए फीचर्स में नई सुविधा उपलब्ध कराने के पीछे का कारण यूरोपियन यूनियन के डिजिटल मार्केट एक्ट के अंतर्गत व्हाट्सएप को अन्य मैसेजिंग की तरह बनाने का प्रयास है।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स के साथ एक और फीचर्स भी ऐड होने वाला है। जैसे की कॉल लिंक फीचर्स जिसे व्हाट्सएप अपकमिंग फीचर्स भी कहां जा रहा है। इसकी जानकारी WABetaInfo के द्वारा दी गई है। व्हाट्सएप के इस फीचर्स की महत्वता इस प्रकार है कि यूजर्स अपने ग्रुप में चैट करते समय कॉल लिंक क्रिएट भी कर सकते हैं। आपको बता दे की इस फीचर्स की खास बात इस प्रकार है कि, जाने वाली हर एक कॉल्स यूजर्स को बिना कॉल रिंग के द्वारा मिल पाएगी. WhatsApp Latest Updates मेसेज और कॉलिंग अन्य एप्स पर कर पाएंगे

WhatsApp Latest Updates मेसेज और कॉलिंग अन्य एप्स पर कर पाएंगे, व्हाट्सएप का यह कॉल लिंक वाला फीचर्स हूबहू गूगल के मीट एप के जैसा है। आपको बता दे की व्हाट्सएप के WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप का यह फीचर्स Beta For Android 2.24.19.14 के अंतर्गत आता है। और बाद में इस फीचर्स को ग्लोबल पूरी दुनिया भर में यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने