क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना YouTube channel खोलते ही, हुए उनके पहले ही दिन (10 लाख) सब्स्क्राइबर
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना यूट्यूब पर चैनल शुरू करते ही, हुए उनके पहले ही दिन हुए उनके (10 लाख) सब्सक्राइबर्स. आपको बता दें कि यह एक प्रकार से हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर हुआ। यूट्यूब पर सबसे फास्ट सब्सक्राइबर बनाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो से पहले आज तक किसी ने इस प्रकार का रिकॉर्ड नहीं बनाया था। आपको बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक फुटबॉल सुपरस्टार है। जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं। वैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने अन्य सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। जैसे कि इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर परंतु पहली बार जैसे ही यूट्यूब पर उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल बनवाया तो पहले दिन उनके हुए (10 लाख) सब्सक्राइबर्स जो एक प्रकार से दुनिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड रिकॉर्ड बन गया है।

YouTube पर रोनाल्डो पहले ही दिन वर्ल्ड रिकॉर्ड
21 ऑगस्ट बुधवार को क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जैसे ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनवाया उसके लगभग 6 घंटे बाद ही उन्हें सिल्वर बटन, गोल्डन बटन और साथ में डायमंड बटन भी उन्हें प्राप्त हुआ जो कि आज तक किसी को इस प्रकार से प्राप्त नहीं हुआ था। आपको बता दे की यूट्यूब पर फिलहाल यानी कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के आने से पहले नंबर 1 पर बने हुए थे Mister Beest यूट्यूब चैनल और आज भी वह नंबर 1 पर चैनल बना हुआ है। परंतु सबसे तेजी से सब्सक्राइबर अपने पाले में करने का, वर्ल्ड रिकॉर्ड जो है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनवाया है।

मिलियन सब्सक्राइबर से ज्यादा
क्रिस्टियानो रोनाल्डो तो फुटबॉल में सुपरस्टार सुपरस्टार बने हुए थे. परंतु अब वह यूट्यूब पर भी सुपरस्टार बन गए हैं। और उनके करीब यूट्यूब चैनल पर लगभग 20 वीडियो अपलोड है। और इन 20 वीडियो के माध्यम से उन्होंने एक ही दिन में बनाएं 10 लाख सब्सक्राइबर्स जो की आज तक जितने भी यूट्यूब चैनल बने हैं। उनको इस प्रकार 10 लाख सब्सक्राइबर करने के लिए साल लगते हैं। परंतु यह पहली बार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 10 लाख सब्सक्राइबर हुए। जो एक प्रकार से वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। परंतु अब भी रोनाल्डो Mister Beest यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब के मुकाबले पीछे है।

इंस्टाग्राम पर हे सबसे ज्यादा फॉलोअर्स
फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल मैं रहने वाले 39 वर्षीय फुटबॉल सुपरस्टार है। आपको बता दे कि उनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर देखे जा सकते हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यूट्यूब चैनल UR क्रिस्टियानो के नाम से अकाउंट बनावाया हुआ है। वैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अन्य सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स होते ही जो यूट्यूब पर आ गए और इसके अतिरिक्त अन्य फैंस भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चैनल पर विजिट कर गए जिसके द्वारा क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल पर सबसे तेजी से सब्सक्राइबर बन गए।

फोर्ब्स की रिपोर्ट की माने तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इतनी तेजी से सब्सक्राइबर बनान एक प्रकार से अविश्वसनीय है। जो कि इतने कम समय में 5 मिलियन सब्सक्राइबर पार करके जो कि आज भी उनके सब्सक्राइबर बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दे कि आज भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यूट्यूब चैनल कहीं रिकॉर्ड तोड़ रहा है जो की 14 मिलियन तक पहुंच गया है। और यहां एक प्रकार से कंपटीशन क्रिस्टियानो रोनाल्डो और Mister Beest चैनल के बीच होता हुआ दिख रहा है।

आपको बता दे की क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ही यूट्यूब पर आने वाले थे. परंतु उनका ज्यादातर फोकस फुटबॉल पर था। क्योंकि यदि फुटबॉल पर रहते हुए यूट्यूब पर आते तो उनका फोकस कहीं फुटबॉल से कम हो जाता क्योंकि वह जानते थे कि एक बार फुटबॉल स्टार बनने के पश्चात यूट्यूब पर तो यूं ही सुपरस्टार बन ही जाएंगे जैसे कि आज वर्तमान समय में देख सकते हैं। 

Post a Comment

Comments

और नया पुराने