YouTube Video को करे फ्री में Download, App या Web के बिना Google Chrome से करे download

Download YouTube Video: सोंग्स हो या फिर वीडियो या YouTube में से डाउनलोड कर देखता या सुनता है। और उसके लिए यूजर्स किसी एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं। या फिर किसी वेबसाइट में जाकर डाउनलोड करते हैं। परंतु यदि आपमेसे से कोई यूजर्स फ्री में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं। परंतु आपको किसी एप का उपयोग करना पड़ता है। अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं। तो गूगल क्रोम का एक एक्सटेंशन आपके बहुत काम आएगा. तो सबसे पहले आपको जो है Chrome में से एक एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा और उसके पश्चात YouTube Video को आप बड़ी आसानी से वह भी फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे। 

आपकी पसंद का कोई भी Video YouTube के माध्यम से आप डाउनलोड करें सिर्फ मिनट में, यूट्यूब का वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको अब किसी दूसरे एप्लीकेशन या फिर वेबसाइट के माध्यम से करने की आवश्यकता था नहीं होगी, इसके लिए प्रक्रिया बड़ी सिंपल है। जो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं। यह जानने के लिए इस आर्टिकल को अच्छी प्रकार से पड़े. यह जानने के बाद आप यूट्यूब का कोई भी वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे वह भी बिना इंटरनेट कनेक्शन के द्वारा, आप किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे.

यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको जो है Chrome में जाकर के एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा और वह भी फ्री में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको लैपटॉप या फिर अपने पीसी के अंदर गूगल Chrome को चालू करें और उसके पश्चात ऊपर की तरफ सर्च बॉक्स में ADDONCROP टाइप और सर्च करें. सर्च करने के पश्चात आपके सामने मोबाइल के इंटरफेस पर एक ADDONCROP इस नाम की जो भी वेबसाइट खुल जाएगी उसके ऊपर क्लिक करके इस वेबसाइट के अंदर जाएं. जिसके पश्चात आपके Mobile पर YouTube Video Download का ऑप्शन आवेग जिसपर क्लिक कर आपको download करना है।

जैसे ही आप यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर लेते हैं। आपके सामने क्रोम का ऑप्शन शो करेगा और इस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा। उसके पश्चात आपको जो है। उसे ऐड टू क्रोम को टाइप करने के पश्चात एक और ऑप्शन दिखाई देगा जिसके ऊपर आपको क्लिक करना होगा। जो कि "लेट्स गो" पर टाइप करना होगा और उसके बाद वापस ऐड टू क्रोम पर जाना होगा। इसके पश्चात आपके सामने जो सेटिंग ओपन होगी यानी कि आपसे परमिशन मांगी जाएगी जिस पर आपको क्लिक करके सब कुछ बड़े ध्यान से देखना है। और उसके पश्चात ही आपको Allow या Disallow कर देना है। उसके पश्चात आपका काम एकदम बढ़िया से हो जाएगा। यह सब सेटिंग करने के पश्चात जब भी आप यूट्यूब पर गाना सुना करेंगे आपके मोबाइल के इंटरफेस में एक आइकन शो करेगा जिस पर क्लिक कर आप जब चाहे वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे।

• यूट्यूब का जो भी आप वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं। तो ऊपर दिए प्रक्रिया के अनुसार यदि आप डाउनलोड करते हैं। तो आप चाहे तो फुल एचडी में भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

• यदि आप चाहे तो इस यूट्यूब डाउनलोड करने के Chrome एक्सटेंशन को हटा भी सकते हैं और जरूरत पड़ने पर आप इसको वापस ऐड करके एक्सेस भी पा सकते हैं जिसके द्वारा आप फिर से वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। जो कि आपके मोबाइल के इंटरफेस पर वह आइकॉन शो करेगा।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने